unstoppable-opportunities-law-of-attraction

Law Of Attraction की Series में HelpinHindi.iN में फिर से स्वागत हैं।
पिछली पोस्ट में हमने सीखा की हम किए तरह से Visualisation कर सकते हैं क्या क्या हमें करना चाहिए और क्या नहीं।
ये सब हम पहले ही देख चुके हैं अगर आपने वो पोस्ट अब तक नहीं देखी हैं तो आप इस लिंक पर Click करके देख सकते हैं।

Visualisation – Law Of Attraction

अब हम अपनी Law Of Attraction की Series को आगे लेकर चलते हैं, उससे पहले आप सभी को मेरी तरह से तहे दिल से धन्यवाद जो आप मेरी पोस्ट को इतना प्यार दे रहे हैं और मेरी पोस्ट का इंतजार करते हैं।
हम अपनी ये सभी सीरीज के Parts को जल्द ही खत्म कर देंगे, पर तब तक आप बने रहे।
जैसा कि हमनें अब तक सीखा की हम Visualisation के माध्यम से उस चीज को अपने आखों के सामने देखकर उस सपने को और भी गहरा कर देते हैं।
हा आप सही सोच रहे हैं कि आप खुली आंखों में सपने देख रहे हैं पर यह बात भी सहीं हैं कि जो आप सोचोगे वो आपके साथ कही न कही और कभी न कभी जरूर होगा।
आज हम अपनी Series का पांचवा Step पढ़ने जा रहे हैं जिसका नाम हैं Unstopable Opportunities ।

UNSTOPPABLE OPPORTUNITIES

अब तक आप उस Super Power को सिर्फ संदेश भेज रहे थे कि हमें ये सब इस प्रकृति से चाहिए। अब आपको प्रकृति मौके भेजने शूरू करेगी जो आपको आपके मुकाम तक पहुचाने में मदद करेंगे। और ध्यान रहे हमें वो मौका खुद पहचानना पड़ेगा ये कभी ना सोचना की वो भी अपने आप हो जाएगा।

★ अगर आप जिस चीज को Attract कर रहे हैं और वो ही आपको दिखना शूरू हो गई हैं तो वो ही आकर्षण का सिद्धांत हैं । उस समय आप सही जा रहे हैं उस देखते रहे।

★ दुनिया में सब कुछ मौजूद हैं बस हमें देखने की जरूरत हैं, हमें उनको उसी नजर से देखना पड़ेगा।
जैसे आपको अगर एक नौकरी की जरूरत हैं तो ऐसे ही किसी दुसरे व्यक्ति को एक नौकर की जरूरत हैं। ऐसे में अगर आप उसको ज्यादा Attract करोगे तो वो आपको या आप उनको जरूर मिल जाओगे और आपका Law Of Attraction पूरा हो जाएगा।
अगर आपको एक आसान तरीके में Law Of Attraction को बताया जाए तो आप इस से समझ सकते हैं..

एक जरूरतमन्द को दूसरे जरूरतमंद को मिलाना ही Law Of Attraction कहलाता हैं।

★ जैसा कि मैंने आपको पहले बताया कि जो आपने सबसे पहले Goal बनाये थे

उस Goal को आप बार बार देख रहे हैं Visualise करके तो आपको Message आने शूरू हो जाएंगे और आपको उनमे से एक Apply करना होगा।
अगर आपको वो मौका मुश्किल लगता हैं तो आप उसको Skip कर सकते हैं, अगर आप उसको Skip कर देते हैं तो प्रकृति आपको दोबारा से मौका देगी।
आपको वो तब तक मौका देती रहेगी जब तक आप उनमे से कोई इस्तेमाल नहीं करने लग जाते और तब तक भी जब तक आपका वो Target पूरा ना हो जाता।

★ Law Of Attraction का आप भूल कर भी Missuse ना करे। क्योंकि अगर आप Missuse करोगे तो आपके साथ वो सब हो सकता हैं जो आप सपनो में भी नहीं सोचा होगा।

★ जब आप Visualisation कर करे हैं तो आप अलग अलग ना करे अर्थात जो आप पहले दिन सोच रहे हैं अगले दिन आप उस सोच में कोई भी बदलाव ना करे। जैसा आप सोच रहे है वैसा आप सोचते जाए।

★ आपको दिए हुए हर एक Message ( मौके ) पर आपको नजर रखनी हैं और आपको ये देखना हैं कि अगर मैं इस मौके को लेके चलूंगा तो क्या वो मुझे वहां तक ले जाएगा। अगर आपको लगता हैं तो आप उसे करना शूरू करे, वरना आप इंतजार करे अगले मौके की।

★ अगर आप कुछ महंगी चीज लेना चाहते हैं और आपको वो ना मिल पाए तो ये ना सोचना की मेरा Law Of Attraction काम नहीं कर रहा, हो सकता हैं प्रकृति आपको कुछ अलग जरिये से वहाँ तक लेके जाना चाहती हो।

★ आखिरी में मैं आपको बताना चाहूंगा कि आप कभी भी नसीब की बात ना करे, की मेरे नसीब में ही नहीं है या मेरा नसीब खराब हैं क्योंकि आप इंसान हैं कोई जानवर नहीं।
नसीब की तो जानवरो को देखनी पड़ती हैं आज उसे खाना मिलेगा या नहीं।

में आशा करता हूँ आपको आज का Artical अच्छे से Clear हो गया होगा कि हमे Law Of Attraction का पांचवा Step कैसे उपयोग करना हैं।
अगर Artical अच्छा लगा तो उसको ज्यादा से ज्यादा Share करे। और आप अब मेरे नए articals की जानकारी अपनी Gmail पर भी ले सकते हैं आप दिए गए FOLLOW BY MAIL में जाकर अपनी Gmail को लिखकर Subscribe कर सकते हैं।

अगली पोस्ट में हम कुछ नया जानने की कोशिश करेंगे। तब तक आप सभी पोस्ट को पढ़ कर अपने आप को तैयार कर ले।

#helpinhindi #helpinhindiblog #helpinhindi.in