जब एक लड़का अपनी जवानी की उम्र में कदम रखता है तो उसका दिल चाहता है कि उसे उससे प्यार करने वाली जल्दी से मिल जाए, लड़के के मन में काफी सारे सवाल उठने लगते है जैसे ladki kaise pataye यह सवाल दुनिया के हर लड़के के मन में आता जरूर है।

ladki kaise pataye jati hai

ladki kaise pataye jati hai
ladki kaise pataye jati hai

आज के टाइम में लड़कियों को पटाना और उन्हे इंम्प्रेस करना कोई आसान काम नही है, लड़के ना जाने कितने साल एक ही लड़की के पीछे भागते रहते है और कोशिशों में लगे रहते है कि कभी ना कभी तो पट ही जाएगी, और अंत में उस लड़की की शादी हो जाती है।

वैसे तो लड़की पटाना कोई बड़ी बात तो नही है यदि लड़का वाकई में लड़की को पटाना चाहता है, तो यह पोस्ट सिर्फ आपके लिए ही है आज हम आपको ladki kaise pataye jati hai इसके बेहतरीन उपाय बताने जा रहे है जि्न्हे यदि आप फॉलो करते है तो दुनिया की हर लड़की आपसे तुरंत पट जाएगी।

Ladki kaise pataye jati hai Bataiye

यदि एक लड़की आपकी अच्छी दोस्त नही है तो वो कभी आपसे प्यार नही कर सकती, लड़की पटाने के लिए सबसे पहला कदम आपको उससे दोस्ती करनी होगी।

ladki kaise pataye jati hai
ladki kaise pataye jati hai

लड़के के मन में अब यह सवाल उठेगा की लड़की को दोस्त कैसे बनाए क्योकि आजकल की लड़किया लड़को को घास भी नही डालती, दोस्ती करना तो बहुत दूर की बात है, पर कहते है ना जब किसी चीज को पाने की चाहत हो तो पूरी कायनात उसे आपसे मिलाने में लग जाती है।

लड़की का दिल जीतो

लड़कियो का दिल बहुत कोमल होता है, लड़किया बहुत आसानी से लड़को पर भरोसा कर लेती है इसलिए लड़के को हमेशा लड़की का विश्वास जीतना चाहिए, लड़की को यह एहसास दिलाना चाहिए के उससे ज्यादा दुनिया में तुम्हे कोई प्यार नही कर सकता। लड़कियो को वफादार लड़के ज्यादा पसंद आते है लड़किया हमेशा सीधे साधे लड़को को ही पसंद करती है। लड़कियों का दिल जीतना है तो उनके सामने अपनी पर्सनैलिटी अच्छी बना कर रखे।

ladki kaise pataye jati hai
ladki kaise pataye jati hai Google

लड़किया उन लड़को को बहुत पसंद करती है जो अपने माता पिता की सेवा करते है और अपनी रिस्पांसिबिलिटी अच्छे से निभाते है जिम्मेदार होते है, व अपने काम को लेकर स्थिर रहते है। लड़किया उन लड़को को बिल्कुल पसंद नही करती जो बहुत सारी लड़कियो के पीछे होते है, इसलिए यदि आप लड़की का दिल जीतना चाहते है तो बहुत सारी लड़कियो के पीछे भागना बंद कर दो।

लड़की को समझो

लड़की को समझना इसलिए जरुरी है क्यों कि यदि आप एक बार लड़की को समझ गए की उसकी पसंद और ना पसंद क्या है, लड़की चाहती क्या है? तो आप बड़ी आसानी से ही लड़की को इम्प्रेस कर सकते है. और जब कोई भी लड़की आपसे पूरी तरह से इम्प्रेस हो जाती है तो उसके साथ रिलेशन बनाना आसान हो जाता है.

कई लड़कियां पढाई में ज्यादा रूचि रखती है लेकिन ऐसा नहीं है की उनको प्यार-मोहब्बत के बारे में कुछ पता नहीं होता है. दरअसल कुछ लड़कियां इस मामले में कमजोर होती है तो लड़की से बात करने की शुरुआत आपको ही करनी पड़ेगी.

ज्यादातर लडकियाँ अपने माँ-बाप को अहमियत देते हुए अपने पसंद के लड़के के साथ एक अच्छा रिलेशनशिप बनाना चाहती है.  तो ऐसे में अगर आप कोई गलत हरकत करते है तो उससे भी आपकी बनती हुई बात बिगड़ सकती है. इसलिए किसी भी लडकी के साथ रिलेशन में आने से पहले उसे समझना बहुत ही जरुरी है.

हर जगह सहयोग करे.

हर लड़की को अपने माँ-बाप, भाई-बहन के बाद दूसरा चाहने वाला उसका पति या प्रेमी होता है. ऐसे में हर के लड़की का सपना होता है कि जैसे उसके माँ-बाप जिन्दगी के हर मोड़ पर उसके साथ खड़े होकर उसका सहयोग करते है, उसी तरह उसका प्रेमी या पति भी हर मोड़ पर उसका साथ दे या सहयोग करे, दुःख-सुख में साथ रहे. इसलिए यदि आप किसी लड़की को पसंद करते है तो उसे पूरा सहयोग करे. क्योंकि आपके द्वारा किये गए सहयोग से लड़की के दिल में आपके लिए और भी प्रेम बढेगा और वो आपमें रूचि रखेगी.

सहयोग का मतलब ये नहीं है कि यदि लड़की कोई गलत काम करती है तो आप उसका सहयोग करे. हमेशा लड़की के अच्छे काम में ही उसका साथ दे और यदि वो गलत काम कर रही हो तो उसे सतर्क करे, क्योंकि एक सच्चा मित्र वही होता है जो अपने मित्र की गलतियों को बताये और अच्छे काम के लिए सहयोग करे.

प्यार का एहसास दिलाएं.

आप जिस लड़की को पसंद करते है तो उसे बीच-बीच में अपने प्रेम का ऐहसास दिलाते रहे. इसके साथ ही उस लड़की को अपना वक्त दीजिये उनसे बाते करिए और यदि आप साथ में कही जा सकते है तो किसी घुमने वाली जगह पे जाए. इससे आप दोनों के बीच प्रेम बढेगा. और जब आप अपने-अपने घर में होगे तो आपको वो पल याद आयेगे जो आपने साथ गुजारे है. इससे एक-दुसरे के प्रति चाहत और बढ जाती है.

लड़की की आँखों में देख कर बात करे.

हमेशा जब भी आप किसी भी लड़की से बात करे तो उसकी आँखों में देख कर बात करे. इससे आपका आत्मविश्वास बढेगा. और बात करने के साथ अपने चेहरे पर हलकी से मुस्कान लाते रहे. वैसे भी हर एक मुस्कराता हुआ चेहरा खिलते हुए फूल की तरह होता है. यदि लड़की भी आपको पसंद करती होगी तो वह अपने चेहरे के हाव-भाव से ही आपको बताने की कोसिस करेगी क्योंकि ज्यादातर लड़कियां शर्मीली होती है.

लड़की को अपने जीवन में अहमियत दे.

आप जिस लड़की को पसंद करते है उसे अपने जीवन में खास अहमियत दे. इससे लड़की को स्पेशल फील होगा और उसे ऐसा लगेगा की वो आपके लिए एक खास है.

कभी भी लड़कियों को दुखी नहीं करना चाहिए हमेशा लड़की से बात करते समय माहौल को देखते हुए उसे हंसाने का प्रयास करते रहे. इससे लड़की आपसे ज्यादा रूचि रखेगी. और वह कभी भी आपके साथ बोरियत फील नहीं करेगी.

आवश्यक जानकारी –  दोस्तों एक बात तो बताना मै भूल ही गया था, आजकल की ज्यादातर लड़कियां लड़कों के प्यार में कम उनकी जेब पर ज्यादा ध्यान देती है, इसलिए अगर आपकी जेब मजबूत है, मेरा मतलब है की आपके पास ज्यादा पैसा है तो ही लड़की को पटाने की कोसिस करे. अन्यथा चुपचाप किसी सुन्दर सुशील लड़की से, जिससे आपके घर वाले विवाह करना चाहते है, उससे विवाह कर ले. जनहित में जारी…..