HelpinHindi ( HIH ) ब्लॉग में आपका फिर से स्वागत हैं।
आज हम Law Of Attraction की सीरीज में दूसरे Step की बात करते हैं जो कि आपको सिखाएगा की आप कैसे आकर्षण के सिद्धांत को Start कर सकते हैं। उस से पहले अगर आपने पहला Step अभी तक नहीं देखा हैं तो उसको जल्दी से देख लीजिए क्योंकि उसके बिना ये Step कोई काम का नहीं हैं।

आपने पहला Step देख ही लिया होगा तो आप सिख चुके होंगे कि हमें इसको Use करने के लिए सबसे पहले विस्वास जरूरी हैं। अब हम बात करते हैं अगले पड़ाव की।

goal-setting-law-of-attraction-helpinhindi

GOAL SETTING


जी हाँ अगला Step Goal Setting हैं। अब आपको विशवास करने के बाद Goal Setting की जरूरत हैं जो आपको एक सहीं Direction देता हैं। कुछ भी हासिल करने के लिए Goal ( Target ) जरूरी हैं। जैसे अगर आप Ticket Saller के पास जाकर Ticket लेने के पैसे दे देते हो और आप ये नहीं बताते की आपको जाना किधर हैं तो जाहिर सी बात हैं आपको वो Ticket नहीं देगा। ऐसे ही अगर आप Super Power को ये नहीं बताओगे की आपको चाहिए क्या तो वो आपको क्या देगी?
अब आपके दिमाग में ये बात घूम रही होगी कि अब मैं Goal Setting कैसे करूँ या Goal Setting मुश्किल हैं।
ऐसा कुछ नहीं हैं Goal Setting करना इतना मुश्किल नहीं हैं जितना आप समझते हो। हम हर दिन हज़ारों Goal को पूरा करते हैं। जैसे सुबह नींद में उठने का Target और आप उठ जाते हों।
उठने के बाद Fresh होने का Target जिसको आप पूरा करते हों।
ऐसे ही आप पूरे दिन में हर एक छोटे छोटे Target को पूरा करते हैं पर वो एक Temporary Success हैं। अब हमें Permanant Success का Target बनाना हैं जिसको हम अपनी ज़िन्दगी में लंबे समय तक रखना चाहते हैं जैसे मकान, कार, फोन, लैपटॉप इत्यादि।
क्योंकि वो जो Automatic सॉफ्टवेयर जिसको हमने Step 1 में सिखा था उसमें अब हमें Input देनी भी जरूरी हैं।

PROCESS OF MAKING TARGET

अब हम सीखेंगे की हम कैसे अपने target को बना सकते हैं। जब आप कोई भी Goal बना रहे हों तो आप सबसे पहले अपने आप को किसी से कम मत समझना क्योंकि जो आप अपने आप को समझते हैं आप उस से भी कई ज्यादा के हो, तो आप अपने आप को कम ना समझे जब आप अपना Goal तैयार कर रहे हैं।
प्रकृति के लिए कुछ भी छोटा बड़ा नहीं है, वो आपको दे देगी।
Target इतना बड़ा हो कि 10 12 लोग उसको देखे तो उनको अंदर ही अंदर हँसी आये की ये Target पूरा ना हो सकता।
छोटे मोटे target जैसे आप एक नौकरी में 10 हज़ार कमा रहे हो और अपने दोस्तों को बोलो की में 20 हज़ार हर महीने के कमाऊंगा तो वो इसको जल्दी हैं स्वीकार कर लेंगे क्योंकि आप थोड़ी और मेहनत करके उसको हासिल कर लोगे, वो आपके दोस्त को इतना बड़ा नहीं लगा।
पर अगर आप 10 हज़ार कमा रहे हो और आप Target रखो की में 1 लाख हर महीने के कमाना चाहता हु तो आपके दोस्त हो सकता हैं हसना सुरु कर दे क्योंकि उसको ये उनकी सोच से काफी बड़ा Goal लग रहा हैं।
अगर आप Law Of Attraction को Use करना चाहते हैं और अच्छे ढंग से करना क्योंकि बिना LOA के भी आपकी ज़िंदगी चल ही रही हैं, अगर इसका use करना हैं तो एक बड़े Target के लिए करे।
अब आपको सिर्फ एक काम करना होगा, सिर्फ आप अभी अपनी एक डायरी ले और अपना Target लिखे जिसको आप लेना चाहते हो, और महसूस करो कि वो आपको मिल गया हैं ।

हमने पहले Step में जाना कि हमें कोई भी चीज हो उस पर विस्वास होना चाहिए, और दुसरे Step में हमने जाना कि Target ( Goal ) होने जरूरी हैं।
आगे हम जानेंगे कि हम कैसे Law Of Attraction को Use कर पाएंगे।

आशा करता हूं आपको अब तक का Session समझ आया होगा ।
आप अपने comment देकर मुझसे बात कर सकते हो।

#helpinhindi #helpinhindiblog #helpinhindi.in